1. लोग कहते हैं हम Ego की वजह से रिश्ते खो देते हैं,

लेकिन जो इंसान की Ego नहीं दिखाता वह अपनी Self Respect  खो देते हैं|


2. सादगी कोई तालीम नहीं जो किताबों से हासिल हो,

 यह  वे संस्कार है जो किरदारों से झलकता है|


3. काश.....! तुम शब्द बन जाओ मेरे शब्दकोश की

 मेरा हर किस्सा.....  तुम से शुरू हो और तुम पर ही खत्म हो|


4. वह छीन लेते हैं अक्सर मुस्कान चेहरे की,

जिसे बता दिया जाए कि तुम जरूरी हो|


5. कभी तो खर्च कर दिया करो खुद को मुझ पर,

तसल्ली  रहे की मामूली हम भी नहीं है|


6. जज्बातों को जरा संभाल कर रखना,

 कमबख्त फरवरी का महीना आ गया है|


7. गड्ढा सड़क पर हो.... चाहे गाल पर....

 कमबख्त जान का खतरा दोनों से रहता है|


8. न जाने कैसे सफर की है आरजू दिल में,

मैं अपने घर में पड़ा हूं मुसाफिरों की तरह|


9. रुकने वाले वजह ढूंढते हैं, 

और जाने वाले बहाने|


10. अपनी अच्छाइयों पर मैं क्या  गुरुर करूं,

किसी की कहानी में मैं भी गलत हूं...|


11. रिश्तो को वक्त दिया जाता है, बहाने नहीं...|